छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष की महत्वकांक्षा हुई जाहिर, मरने से पहले राज्यसभा जाना चाहते हैं!

Spread the love

मरने से पहले राज्यसभा जाना चाहता हूं..,! छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर चरणदास महंत बिलासपुर प्रवास पर पहुंचे। महंत ने दी बेबाक प्रतिक्रिया।

छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत वैसे तो राजनीतिक जीवन में कईयों के गुरु हैं लेकिन इस वक्त वह मरने से पहले एक बार राज्यसभा में जाना चाहते हैं जी हां छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष ने यह इच्छा खुद जाहिर की है उन्होंने कहा कि उनकी अंतिम इच्छा है और मरने से पहले वे राज्यसभा में जाना चाहेंगे हालांकि उन्होंने बड़े ही विनम्रता से यह फैसला पार्टी हाईकमान पर ही छोड़ दिया है।

लेकिन वह कहते हैं ना, राजनीति में किसी की इच्छा पूरी हो जाए तो वह विकृति बन जाती है। दरअसल छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को लेकर राजनीतिक गलियारों में भी खूब चर्चा हो रही है। उनके राजनीतिक जीवन के उतार-चढ़ाव और संयमित व्यवहार को देखते हुए उन्हें वरिष्ठ कांग्रेसियों की श्रेणी में कई दिग्गजों से आगे खड़े होने का मौका मिलता है। ऐसे में उनका यह कहना कि वह राज्यसभा जाना चाहते हैं, लाजमी हो जाता है। हालांकि इन दिनों कमजोर विपक्ष की भूमिका निभाने वाले राष्ट्रीय कांग्रेस के लिए किसी बूढ़े घोड़े पर दांव लगाना भारी पड़ सकता है.! यही कारण है शायद विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने बड़ी ही विनम्रता से इच्छा जाहिर की और पार्टी हाईकमान पर निर्णय छोड़ दिया है। अब यह भविष्य के गर्भ में है की, आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ के इस दिग्गज नेता को राज्यसभा जाने का मौका मिलेगा यह नहीं, या फिर वे राजनीतिक-कूटनीति और षड्यंत्र के शिकार हो जाएंगे।

कथन : डॉक्टर चरण दास महंत, विधानसभा अध्यक्ष छत्तीसगढ़।

fieldreport