भ्रष्टाचार मुक्त नगर बनाने लिया बीजेपी नेता ने लिया संकल्प, कार्यालय: नगर पंचायत- गौरेला की कार्यशैली पर “प्रश्न चिन्ह” ? मांगी सूचना के अधिकार में जानकारी

Spread the love

गौरेला- पेन्ड्रा-मरवाही। भ्रष्टाचार मुक्त नगर बनाने का संकल्प लेकर बीजेपी नेता व पार्षद प्रतिनिधि ने मोर्चा खोल दिया है। नगर पंचायत- गौरेला निकाय क्षेत्र के वार्ड क्र 08 के रहने वाले प्रदीप कुमार जायसवाल ने नगर पंचायत- गौरेला कार्यालय ब नगर में बढते भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने सूचना का अधिकार के तहत जानकारी मांगी है।
जनता के हित में होने वाले विकास कार्यों में उपयोग होने वाली राशि के दुरुपयोग को उजागर कर ,नगर की आम जनता के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जनसेवा के नाम पर जनता को ठगने वालों के चेहरे जनता के सामने लाना चाहते हैं ! साथ ही निकाय से प्रमाणित जानकारी लेकर ,जिन जनप्रतिनिधि अपने- अपने वार्डों में जैसा- जैसा काम किए हैं, उसकी जानकारी उनके वार्डों के निवासियों तक पहुँचाना चाहते हैं।

जिससे जनता अपने प्रत्याशी की हकीकत जानकार उसको वोट कर सके!और साथ ही उन्होने विशेष जानकारी देते हुए कहा कि,वे उक्त सूचना प्राप्त करने के पश्चात ,उसकी जाँच करवाकर , माननीय न्यायालय के समक्ष परिवाद प्रस्तुत करेंगे !


बता दें कि इसके पूर्व भी बीजेपी नेता ने पंचायत कार्यालय में , कई बिदुओं पर आर टी आई तहत आवेदन प्रस्तुत कर चुके है , किंतु कार्यालय उनके किसी भी आवेदन पर आज तक कोई जानकारी न देकर,लगातार भ्रष्टाचार को बढ़ावा देता आया है!

अब देखना दिलचस्प यह होगा कि नगर पंचायत कार्यालय उनके इन आवेदनों पर प्रमाणित जानकारी कब तक देता है और भ्रष्टाचारियों के ऊपर जानकारी के बाद क्या निर्णय होता है।

Related posts

Leave a Comment