‘छत्तीसगढ गृह निर्माण मण्डल को स्कॉच अवार्ड से मिला सम्मान

Spread the love

कम लागत पर आवास उपलब्ध कराने के क्षेत्र में मिला सम्मान

छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल ने सीमित संसााधनों के साथ अपना सफर 2004 में शुरू किया, लेकिन धीरे-धीरे कुछ वर्षो में मण्डल ने इस शुरूआत को मील का पत्थर में तबदिल कर दिया और छत्तीसगढ़ में आवास क्रांति लाने में कामयाब रहा है। छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल का उद्देश्य समाज के हर वर्ग को उनकी आवासीय आवश्यकता के अनुरूप सभी मूलभूत सुविधाओं, अधोसंरचनागत विकास के साथ किफायती आवास उपलब्ध कराना है, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल अपने गठन से ही अपनी सभी आवासीय योजनाओं में समाज के गरीब, कमजोर एवं निम्न आय वर्ग के लोगों को सहूलियतें उपलब्ध कराते हुए उनकी आशा के अनुरूप स्वयं का घर उपलब्ध में कराने कृत संकल्पित है एवं इस हेतु पूर्व में भी राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया है।
इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल को निम्न तथा कमजोर आय वर्ग हेतु कम लागत पर आवास उपलब्ध कराने के क्षेत्र में स्कॉच गु्रप द्वारा “Low Cost Housing” अंतर्गत नई दिल्ली में दिनांक 19.12.2022 को पुरूस्कृत/सम्मानित किया गया। उक्त सम्मान छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल आयुक्त श्री धर्मेश कुमार साहू (भा.प्र.से.) ने ग्रहण किया साथ ही मण्डल के मुख्य संपदा अधिकारी श्री पी. के. सोनवानी भी उपस्थित रहेे।
“Low Cost Housing” के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल को मिले स्कॉच सम्मान से मण्डल अध्यक्ष श्री कुलदीप सिंह जुनेजा ने समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी और साथ ही उनके द्वारा मण्डल के संचालक सदस्य   श्रीमति संगीता सिन्हा विधायक बालोद, श्रीमति अनिता शर्मा विधायक धरसींवा, श्री अजय साहू माननीय सदस्य एवं श्री विनोद तिवारी माननीय सदस्य को मण्डल के सुचारू संचालन के लिए व मण्डल को प्राप्त सम्मान के लिए बधाई दी गई साथ ही बताया गया कि भविष्य में प्रदेश के निम्न तथा कमजोर आय वर्ग के लोगों के लिए इसी प्रकार की अन्य योजनाऐं लागू करने प्रयास किये जा रहे है, जिससे प्रदेश वासियों को और बेहतर किफायती आवास उपलब्ध कराया जा सकें।

Related posts

Leave a Comment