सामान्य सभा की बैठक रही हंगामेदार, बिल्हा उपाध्यक्ष ने जगह को लेकर के मचाया हंगामा, अपमान की कही बात

Spread the love

 

बिलासपुर। जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक बुधवार को शुरुआत से ही हंगामेदार रही।  जिसमें बीजेपी नेता व बिल्हा जनपद उपाध्यक्ष ने जमकर हंगामा मचाया। बैठक व्यवस्था को लेकर नाराज विधायक के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे बीजेपी नेता विक्रम सिंह अपने एक साथी के साथ जमीन पर ही बैठ गए और जनप्रतिनिधि का अपमान बात को लेकर विरोध कर डाला। विधायक के लिए आरक्षित सीट पर जब जनपद उपाध्यक्ष बैठे तो जिला पंचायत अध्यक्ष लगा आपत्ति दर्ज की।  इसी बात को लेकर भड़के नेता जमीन पर यह बैठ गए। हालांकि इस बात की जमकर चर्चा रही कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान बीजेपी के विधायक कृष्णमूर्ति बांधी बैठे रहे। अपने बीजेपी साथी का उन्होंने साथ नहीं दिया। 

 

बैठक में जिला पंचायत के अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा, जितेंद्र पांडे राजेश्वर भार्गव,जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री जयश्री जैन व अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहें। कांग्रेस पार्टी से जुड़े जनप्रतिनिधियों ने कहा जिला पंचायत बिलासपुर में सभी निर्वाचित सदस्य अधिकारियों,कर्मचारियों के लिए एक बैठक व्यवस्था बनाई गई है । उसी क्रम के अनुसार जनप्रतिनिधि व अधिकारी बैठक में उपस्थित होकर अपनी बात रखते हैं। I 

जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने कहा कि सदन की गरिमा होती है , जिसे बीजेपी के नेता ने ध्यान नहीं रखा। जबकि बीजेपी के विधायक सदन में ही बैठक में उपस्थित रहे। जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान ने इस पर आपत्ति की तब जनपद उपाध्यक्ष ने अनावश्यक हंगामा करते हुए सदन के 1 घंटे का समय खराब किया जबकि वहां 22 जिला पंचायत सदस्य अपने क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं को लेकर सदन में अपनी बात रखने आए थे।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने 10 मिनट के लिए सभा भी स्थगित की और इसके बाद जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने प्रशासन के उच्च अधिकारियों को अवगत कराने का प्रयास किया व उपाध्यक्ष द्वारा सदन में किए जा रहे दुर्व्यवहार से अवगत कराया गया, तब जनपद उपाध्यक्ष ने प्रयास किया की भारतीय जनता पार्टी के विधायक और जिला पंचायत सदस्य साथ देंगे तो राजनीतिक रोटी सेकी जा सकेंगी परंतु जब उन्हें यह आभास हुआ कि अपने हुए बेगाने तो वहां से तुरंत ही रफूचक्कर हो गए और भारतीय जनता पार्टी के मस्तूरी विधायक कृष्णमूर्ति बांधी व भाजपा के सभी जिला पंचायत सदस्यों ने बैठक में पूरे समय भाग लिया और अपने क्षेत्र की समस्याओं को गंभीरता से रखा ।

जिला पंचायत अध्यक्ष व सभापति व सदस्यों ने विभिन्न जन हितेषी मांगों को सदन में रखा

जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान ने लोक निर्माण विभाग व शिक्षा विभाग से संबंधित समस्याओं पर अपनी बात रखी इसी तरह जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा उर्तूम से लगरा सड़क,पौंसरा उप स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की समस्या इसके साथ ही कई अन्य विषय पर आम जनमानस की समस्याओं को सदन के पटल पर रखा।

बिल्हा जनपद में हुए सचिवों के ट्रांसफर में भ्रष्टाचार पर जनपद सीईओ बि आर वर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी

बिल्हा जनपद पंचायत में लगातार हो रहे व्यापक भ्रष्टाचार पर भी आज सदन में लंबी चर्चा हुई बिल्हा जनपद पंचायत सीईओ बी आर वर्मा व पंचायत इंस्पेक्टर जहर सिंह क्षत्रिय पर लेन देन कर सचिव का ट्रांसफर किए जानें के आरोप पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सीईओ ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा हैं।

Related posts

Leave a Comment