फेसबुक में की दोस्ती, होटल में शादी का झांसा देकर किया दैहिक शोषण, आरोपी हुआ जेल दाखिल।

Spread the love

बिलासपुर।। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में एक बेहद अनोखा मामला सामने आया है। इसमें फेसबुक की दोस्ती कब दैहिक शोषण का आधार बन गई, यह पता ही नहीं चला। आरोपी ने महिला से फेसबुक के माध्यम से दोस्ती की शुरू से मिलने के लिए होटल में बुलाया शादी का झांसा दिया और उसके साथ कई दिनों तक दहेज शोषण करता रहा आखिरकार आरोपी के झूठ से तंग आकर महिला ने इस पूरे मामले में बिलासपुर के तारबाहर थाने में जाकर शिकायत दर्ज की और हरकत में आई पुलिस ने आखिरकार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


थाना तारबाहर जिला बिलासपुर
अप. क्र . 179/22 – धारा 376 , 376 ( 2 ) ढ , 506 भादवि .

बलात्कार के आरोपी चढ़ा तारबाहर पुलिस के हत्थे
बलात्कार के आरोपी को पंचकुला चंडीगढ़ से किया गया गिरफ्तार।


आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया ।
मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थिया व आरोपी संदीप यादव की पहचान फेस बुक माध्यम से हुई थी जो दोनो के मध्य बातचीत होने के दौरान आरोपी के द्वारा दिनांक 08.11.2019 को प्रार्थिया को मिलने के लिये थाना तारबाहर के होटल शिवनेरी में बुलाया था वही कमरा बुककर प्रार्थिया के साथ आरोपी के द्वारा शादी करूंगा बोलकर विश्वास में लेकर शारीरिक संबंध बनाया व पुनः फरवरी 2021 में उसी होटल में मिलने के लिये बुलाया दुसरी बार भी शादी का झांसा देकर प्रार्थिया के साथ शारीरिक संबंध बनाया जो प्रार्थिया द्वारा शादी करने के लिये बोलने पर आरोपी के द्वारा लगातार इंकार करता रहा एवं आरोपी के द्वारा बार बार प्रार्थिया को फोन कर उसकी निजी तस्वीरों को उसके परिजनों व जान पहचान वालो को वायरल करने की धमकी दे रहा था ।

जिससे परेशान होकर प्रार्थिया के द्वारा थाना खैरागढ़ जिला राजनांदगांव में बिना नंबरी अपराध पंजीबद्ध कराया गया जो मूल घटना स्थल थाना तारबाहर जिला बिलासपुर का होने से विवेचना हेतु डायरी वरिष्ठ कार्यालय के माध्यम से प्राप्त होने पर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा , नंबरी अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया महिला संबंधी गंभीर अपराधिक घटना को ध्यान में रखते हुए तत्काल श्रीमान् उमनि एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला बिलासपुर पारूल माथूर , श्रीमान् अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय शहर श्री राजेन्द्र जायसवाल के निर्देशन एवं श्रीमान् नगर पुलिस अधीक्षक महोदय श्रीमती मंजू लता बाज के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी तारबाहर देवेश सिंह राठौर के द्वारा उनि मिलन सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित कर दिनांक 23.09.2022 को आरोपी को उसके मोबाईल नंबर के लोकेशन के आधार पर घेराबंदी कर पंचकुला हरियाणा से पकड़ा गया । आरोपी संदीप यादव पिता प्रकाश यादव उम्र 32 वर्ष साकिन हाउस नंबर 24 ग्राम महेशपुर सेक्टर 21 पंचकुला हरियाणा से दिनॉक घटना के संबंध में पूछताछ करने पर जुर्म करना कबूल किया उक्त आरोपी से दिनॉक घटना समय में उपयोग मोबाईल फोन को जप्त किया गया । आरोपी को ट्रांजिस्ट रिमांड पर पंचकुला हरियाणा से थाना तारबाहर जिला बिलासपुर ( छ.ग. ) लाया गया आरोपी संदीप यादव को न्यायिक रिमाण्ड पर दिनांक 26.09.2022 को भेजा गया ।


उपरोक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में तारबाहर थाना प्रभारी निरीक्षक देवेश सिंह राठौर , उप निरीक्षक मिलन सिंह , आरक्षक 890 संदीप शर्मा , 1064 पवन बंजारे , 842 राम सोनवानी एवं सायबर सेल से उनि . प्रभाकर तिवारी व उनि अजय वारे का विशेष योगदान रहा ।

Related posts