बेटियों को बेहतर शिक्षा व उनके उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है छत्तीसगढ़ सरकार : कुलदीप जुनेजा

Spread the love

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डब्लूआरएस कॉलोनी में विधायक कुलदीप जुनेजा ने छात्राओं को सरस्वती सायकल योजना के तहत सायकल वितरण किया। इस अवसर पर श्री जुनेजा ने छात्राओं को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित कर रोजाना विद्यालय आने के लिए प्रेरित किया और शिक्षकों से स्कूल की मूलभूत सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

कुलदीप जुनेजा ने कहा कि बेटियों को बेहतर शिक्षा, सुविधा एवं उनके उत्थान के लिए छत्तीसगढ़ सरकार, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। जब एक बेटी शिक्षित होती है तो दो परिवारों को शिक्षित करती है। आज हमारे प्रदेश की बेटियों में सामर्थ्य व हौसले की कमी नहीं है। वह हर क्षेत्र में अपने कौशल व हुनर से उपलब्धियां अर्जित कर प्रदेश का मान-सम्मान पूरे देश व विदेशों में बढ़ा रहीं हैं। उनके इस हौसले को हमें और ऊँची उड़ान देना है और शिक्षा के साथ-साथ हर क्षेत्र में उन्हें बढ़ावा देने के लिए कार्य करना ही हमारी प्राथमिकता है।

उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार शासकीय स्कूलों के उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रही है। विद्यालय में उन्हें बेहतर सुविधाओं के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके इसके लिए हर संभव प्रयास कर रही है। आज इसी तत्परता के कारण हमारे प्रदेश के शासकीय विद्यालयों से कई प्रतिभावान छात्र-छात्राएं देश-विदेश में प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहें हैं और पाने परिजनों के साथ-साथ अपने क्षेत्र, प्रदेश व हम सभी का गौरव बढ़ा रहें हैं। हम सभी को भी बेटियों को शिक्षित करने के प्रति जागरूक होने की जरुरत है ताकि उन्हें भी समाज में बराबर सम्मान मिल सके और वे भी अपनी आकाँक्षाओं और सपनों को पूरा कर सके तभी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का लक्ष्य पूरा होगा।

इस अवसर पर राधे श्याम विभार जी स्कूल प्रचार्य प्रवीण कुमार चटर्जी,बी एन झा ,लता इंदुल्कर जी ,माधुरी बर्वे,लोकपाल साहू दीपक शर्मा,प्रेमलता नवरंगे व समस्त व्याख्यागन व छात्र छातत्राए उपस्थित थी।

Related posts