विधायक कुलदीप जुनेजा ने किया सरस्वती सायकल योजना के तहत छात्राओं को सायकल वितरण

Spread the love

सरस्वती साइकिल योजना (निशुल्क साइकिल योजना) के तहत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खम्हारडीह में रायपुर उत्तर के विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा ने शाला प्रांगण में छात्राओं को सायकल वितरित किया।

इस अवसर पर विधायक कुलदीप जुनेजा ने कहा कि बेटियों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सार्थक करने में यह योजना अपनी महती भूमिका निभा रही हैं। इस योजना से आज हमारे ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाली बेटियों को सुगम आवागमन और शिक्षा प्राप्त हो रही है। सायकल मिलने से हमारी बेटियों को स्कूल आने जाने में सुविधा मिलेगी जिससे वह मन लगाकर पढ़ाई करेंगी और आने वाले समय मे अपने हुनर व कौशल से वे अपने माता-पिता के साथ-साथ हमारे क्षेत्र व प्रदेश का गौरव बढ़ाएंगी।

उन्होंने आगे कहा कि विद्यालय छोड़ने वाले विद्यार्थियों के अनुपात में वृद्धि के पीछे मुख्य वजह सुगम आवागमन तथा आस पास विद्यालयों का अभाव है। परन्तु इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत आज बच्चे शिक्षा से अछूता नही हैं। इस दौरान श्री जुनेजा जी ने छात्राओं से भेंट कर उनका कुशमक्षेम जाना और पढ़ाई में अव्वल  रहने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी सहभागिता निभाने की बात कही और छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

इस दौरान स्कूल प्रांगण में गार्डन को मांगो पर भी उन्होंने आस्वासन दिया एवं स्कूल विकास समिति के द्वारा लिए हर हितकारी नीतियों की सराहना की।शिक्षिकागणो ने शाला परिवार की ओर से सम्मान स्वरूप श्री जुनेजा जी को  गरीब बच्चों को कॉपी भेंट किया ।
सायकल वितरित होने से छात्राओं के चेहरो में ख़ुशी देखते ही बन रही थी।इस अवसर पर संजय पाठक जी  क्षेत्र के पूर्व पार्षद राकेश धोतरे जी , शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष प्रेमचंद जी ,  प्राचार्य दीपक दुबे जी,व्याख्यता  शुश्री रेणु तिवारी जी,निशा मिश्रा जी, अनुभूति दुबे जी,मालनी निर्मलकर, प्रकृता चंद्राकर, भारती सिंह,प्रधानपाठक पूर्व माध्यमिक शाला मलखम वर्मा जी,प्रधानपाठक शासकीय प्राथमिक शाला  द्भ्यंति वर्मा जी एवम छात्र छात्राए  उपस्थित थे

Related posts