सबसे कम उम्र के अधिवक्ता अच्युत बने हाइकोर्ट बार एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्य, नगरवासियों में हर्ष व्याप्त

फील्ड रिपोर्ट बिलासपुर। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के अधिवक्ता संघ का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। जिसमें चौथी बार वरिष्ठ अधिवक्ता सीके केसरवानी को अध्यक्ष चुना गया। साथ ही चुनाव में 5 बार के सचिव अब्दुल वहाब को राकेश मोहन पांडेय ने शिकस्त दी।

वहीं एक और बात संघ के चुनाव को खास बनाती है। इस बार कई युवाओं को अहम जिम्मेदारी दी गयी। इस चुनाव में सबसे कम उम्र के युवा अधिवक्ता अच्युत तिवारी को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है।

जो कि 636 में से 400 मत प्राप्त कर कार्यकारिणी सदस्य के लिए निर्वाचित हुए। पेंड्रारोड में जन्मे अच्युत ने वकालत की अपनी पढ़ाई बरकतुल्ला विश्वविद्यालय भोपाल से पूरी की। जिसके बाद हाईकोर्ट में प्रेक्टिस करने बिलासपुर आ गए। पिता अतुल तिवारी भी वरिष्ठ अधिवक्ता हैं। जिन्हें अच्युत अपना मार्गदर्शक और प्रेरणास्रोत मानते हैं। जो वर्तमान में पेंड्रारोड अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष हैं। माता चंद्रकाता तिवारी श्री दयाशंकर विद्या मंदिर स्कूल का संचालन कर ग्रामीण बच्चों का भविष्य संवार रहीं हैं।

अच्युत के इस सम्मानित पद के लिए निर्वाचित होने पर उनके भाई अजय तिवारी ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस उपलब्धि पर अधिवक्ता संघ पेण्ड्रारोड और पुष्पेंद्र त्रिपाठी सहित अन्य मित्रों ने शुभकामनाएं दीं।

Related posts