सामान्य वर्ग के युवाओं ने आरक्षण में बढ़ोतरी का किया विरोध.. सड़कों में लगाई झाड़ू, सरकार की सद्बुद्धि के लिए गाया भजन..

फील्ड रिपोर्ट बिलासपुर। प्रदेश में भूपेश सरकार की आरक्षण बढोत्तरी के निर्णय के खिलाफ सामान्य अनारक्षित वर्ग के युवाओं में पुरजोर विरोध देखा जा रहा है। इस निर्णय को लेकर बिलासपुर में भी विरोध देखा गया प्रदेश सरकार होश में आओ भूपेश सरकार अपना निर्णय वापस लो के नारे पूरा शहर में गूंजते रहे।

इस निर्णय के विरोध में युवाओं ने प्रतीकात्मक झाड़ू लगाओ अभियान चलाया। अनारक्षित और सामान्य वर्ग हित सुरक्षा आंदोलन के बैनर तले सीपत चौक से नूतन चौक तक झाड़ू लगाई गई।सैकड़ो युवाओं ने सुबह से नूतन चौक में बैरिस्टर ख़ूबचन्द्र बघेल के मूर्ति के पास की गंदगी साफ करके सरकार को सद्बुद्धि के लिए भजन गया। युवाओं ने कहा आरक्षण सीमा बढ़ाकर प्रतिभाओ की हत्या की गई है, जिसे बन्द किया जाना चाहिए। राज्य में आरक्षण संविधान और उच्चतम न्यायालय के निर्णय अनुसार 50% से अधिक नही होनी चाहिए, लेकिन अभी राज्य सरकार ने इसे 72% कर दिया है। जिसे युवाओं ने गलत ठहराया। आगामी 5 सितंबर को प्रतीकात्मक अंकसूची की छायाप्रति जलाने का कार्यक्रम रखा है।

Related posts