केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बेबाक होकर रखी अपनी बात ।कहां चौथी बार भी प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकार

बिलासपुर।। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक बार फिर राज्य में बीजेपी सरकार की जमकर तारीफ की वहीं एक बार फिर से प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने की भविष्यवाणी कर डाली। केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश दौरे के दौरान बिलासपुर में मीडिया से चर्चा की पत्रकारों के ज्यादातर सवालों के जवाब में केंद्रीय मंत्री कंफ्यूज नजर आए। जहां उन्होंने बोला कि छत्तीसगढ़ में उनकी पार्टी को कोई चुनौती नहीं है वही फील्ड रिपोर्ट डॉट इन के संवाददाता के द्वारा पूछे गए सवाल पर यह माना की चुनौती तो है लेकिन उससे कोई फर्क नहीं पड़ता राफेल घोटाले से लेकर नक्सल हिंसा और क्षेत्रीय पार्टियों के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री बड़ी ही बेबाकी से अपनी बात रखी हालांकि ज्यादातर समय वह कांग्रेस की पिछली सरकार को तमाम अव्यवस्था के लिए जिम्मेदार बताते रहें।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर 1 दिन के प्रवास पर छत्तीसगढ़ पहुंचे इस दौरान उन्होंने प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कई कार्यक्रमों में शिरकत की। वहीं मीडिया से भी चर्चा करते रहे। इसी कड़ी में रविवार को केंद्रीय मंत्री बिलासपुर पहुंचे इस बीच उन्होंने राज्य में भाजपा सरकार और उसकी उपलब्धियों का जमकर बखान किया । प्रकाश जावेडकर की मानें तो छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से भाजपा की ही सरकार बनेगी । इतना ही नहीं कांग्रेस और जोगी कांग्रेस की क्षेत्रीय पार्टी से प्रदेश में बीजेपी को कोई चुनौती नहीं मिलने की बात तक उन्होंने कही। हालांकि फील्ड रिपोर्ट डॉट इन के संवाददाता द्वारा पूछे गए सवाल पर प्रकाश जावेडकर ने अलग ही जवाब दिया इस बार उन्होंने माना कि राज्य में राजनीतिक दलों को चुनौतियां मिलती रहती है, छत्तीसगढ़ में भाजपा को कोई चुनौती नहीं है ये कहना सही नहीं होगा ।
दरअसल सवाल कुछ ऐसा था कि अगर केंद्रीय मंत्री यह मानते हैं कि छत्तीसगढ़ में उनके पार्टी को कोई चुनौती नहीं है तो साल 2013 के विधानसभा चुनाव में महज दशमलव 7% के अंतर क्यो था, क्या इतने मामूली अंतर से जीत कर सरकार बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में अगली बार भी सरकार बना पाएगी। इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने बड़े ही नपे तुले शब्दों में कहा की साल 2018 के चुनाव में यह वोट प्रतिशत का अंतर बढ़ेगा और ना सिर्फ उनकी सरकार बनेगी अपितु ज्यादा बड़े अंतर के साथ सत्ता में लौटेंगे।
मीडिया से चर्चा के दौरान प्रकाश जावेडकर ने कई महत्वपूर्ण विषयों पर बड़े ही बेबाकी से अपनी बात रखी जिसमें नक्सल हिंसा किसान आंदोलन, किसानों की मौत और धान बोनस जैसे विषय शामिल थे वहीं क्षेत्रीय पार्टियों से मिलने वाले चुनौती, कांग्रेस के द्वारा अपनाए जा रहे हैं हथकंडे और राज्य में बीजेपी की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्य और ऐसे ही तमाम विषयों पर उन्होंने अपनी बात रखी । सबसे महत्वपूर्ण विषय राफेल घोटाला था जिस पर एक बार फिर राहुल गांधी के ऊपर निशाना साधते हुए यह कहा की राफेल घोटाला और और ऐसी ही दूसरे घोटाले पिछले सरकार यानी कि कांग्रेस पार्टी की देन है अलबत्ता केंद्रीय मंत्री ने यहां तक कहा कि राफेल सौदे में कहीं कोई घोटाला हुआ ही नहीं है ऐसे में मंत्री के अपने ही बयान आपस में मेल नहीं खाते।
कुल मिलाकर देखा जाए तो केंद्रीय मंत्री ने छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान राज्य सरकार की चुनावी एजेंडे को लोगों तक पहुंचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका सुनिश्चित करने का प्रयास किया है हालांकि पूरे समय उनके साथ प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता मंत्री और पदाधिकारी मौजूद रहे कई बार ऐसा हुआ कि प्रदेश के विषयों पर उन्हें बगले झांकते हुए प्रदेश के नेताओं से पूछना पड़ा की आंकड़े क्या कहते हैं।

Related posts