मंत्री अमर अग्रवाल ने वार्डों के उन्नयन की दी मंजूरी… कार्पोरेट हॉस्पिटल की तर्ज पर बनेगें सिम्स के 10 वार्ड…

बिलासपुर। सिम्स के 29 वार्डो में से खस्ताहाल हो चुके 10 का उन्नयन करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत इन वार्डो में मरीजों के लिए तमाम सुविधा उपलब्ध रहेंगी, जो एक कार्पोरेट हॉस्पिटल के वार्ड में होती है। सिम्स में अब जितने भी वार्ड बन रहे हैं, उन्हें सर्वसुविधायुक्त बनाया जा रहा है। इसमें मेंटल वार्ड भी शामिल है। जहां अत्याधुनिक बेड की व्यवस्था करने के साथ ही सभी आवश्यक सामग्री लगाई गई है। इसी तरह 100 बिस्तरों के मेडिकल वार्ड का निर्माण किया जा रहा है। वहीं अब समय के साथ खस्ताहाल में चुके 10 वार्डो का भी उन्नयनय कार्पोरेट अस्पताल के तर्ज में करने का निर्णय लिया गया है। जिसे शासन स्तर पर स्वीकृति भी मिल गई।

इनका होगा उन्नयन
बर्न वार्ड, आइशुलेशन वार्ड, केजुअलटी, शिशु वार्ड, मेल मेडिकल एक, मेल मेडिकल दो, फिमेल मेडिकल एक, ईएनटी वार्ड, टीबी वार्ड, आइ वार्ड।

यह रहेगी सुविधा
वार्ड में बेड और पर्दे, गरम पानी के लिए गीजर, शौचालय, अत्याधुनिक बेड, नए डिजाइन के कुर्सी व दरवाजे, पर्दे लगाने के साथ ही अन्य प्रकार की सुविधाओं से परिपूर्ण रहेगा।

मंत्री अमर ने दी है मंजूरी
सिम्स प्रबंधन की बैठक लेते हुए नगर विधायक व मंत्री अमर अग्रवाल ने वार्डों के उन्नयन की मंजूरी दी है। उनका तर्क है कि निजी अस्पतालों की तर्ज में सरकारी अस्पतालों के वार्डो में मरीजों को सुविधा मिलना चाहिए। उनके इस निर्णय पर ही उन्नयन का निर्णय लिया गया है।

एमएस डॉ. रमणेश मूर्ति बोले
एमएस डॉ. रमणेश मूर्ति ने कहा सिम्स के 10 वार्डो का उन्नयन कार्पोरेट हॉस्पिटल की तर्ज पर कराया जाएगा। इसकी अनुमति मिल गई है।

Related posts