विभागीय मंत्री में जल भराव का किया निरीक्षण , बाढ़ की स्थिति पर सरकार RBC 6/4 के तहत देगी मुआवज़ा।

Spread the love

औचक निरीक्षण करने गंगरेल डैम पहुंचे थे मंत्री
जल संसाधन विभाग को दिए आवश्यक निर्देश।

प्रदेश भर में हो रही भारी वर्षा के बीच आज प्रदेश के जल संसाधन व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल जल भराव का जायजा लेने धमतरी स्थित पंडित रविशंकर जलाशय(गंगरेल डैम) पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। मंत्री के निर्देश के बाद इस विषय को लेकर लगातार गंभीरता बढ़ती जा रही है विभागीय अधिकारी और दूसरे सभी जिम्मेदार लोगों ने चल पड़ा और उसके नियंत्रण को लेकर गंभीरता दिखाइए पिछले दिनों को सबसे ज्यादा बारिश के बाद जल संसाधन विभाग ने अपनी ओर से इतिहास भरता है वही मंत्री होने के नाते मंत्री बृजमोहन अग्रवाल इस विषय को लेकर अपनी नजर बनाए हुए हैं।
इस संबंध में बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि गंगरेल डेम में जल भराव काफी तेजी से हो रहा है। आवश्यकतानुसार गेट खोले जा रहे है। अफसरों को हर घंटे मॉनिटरिंग करने और अवगत कराने के निर्देश दिए है। साथ ही यह भी कहा है कि जल भराव बढ़ने की स्थिति में नदियों में पानी छोड़ने के अलावा नहरों में भी पानी छोड़ा जाए ताकि किसानों के लिए पानी की उपलब्धता बनी रही।
उन्होंने बताया कि पानी छोड़े जाने को लेकर क्षेत्र से सम्बद्ध जिलों के कलेक्टर को जानकारी दिये जाने के निर्देश दिए है। उड़ीसा भी यहा का पानी जाता है, वहा भी इसकी सूचना बराबर दिये जा रहे है। श्री अग्रवाल ने कहा कि राज्य में बाढ़ जैसी स्थिति से निबटने कर लिए इंतिजाम पूरे है। जहां पर लोगों को नुकशान होगा वहा पर आरबीसी 6/4 के तहत सरकार उन्हें मुआवजा सरकार प्रदान करेगी।

Related posts