सेजबहार के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में भारी अव्यवस्था। लोगों की समस्याओं को सुनने अधिकारी तैयार नहीं, ठेकेदारों की मनमानी और गुंडागर्दी भी जारी।

Spread the love

रायपुर। हाउसिंग बोर्ड कालोनी सेजबहार के कई मकानों में सीपेज होने से छत से सभी कमरों और बाथरूम, कीचन में पानी टपक रहा है। यहीं हालत नाली और सैफ्टिंक टैंक की है Housing Board के द्वारा बनाए गए मकानों में कई तरह की व्यवस्था देखने को मिलती है इसकी शिकायत लेकर जब भी यहां के रहवासी जिम्मेदार अधिकारियों तक पहुंचते हैं तो उन्हें आश्वासन देकर चलता कर दिया जाता है।

यहां रहने वाले लोगों की माने तो ठेकेदार कालोनी की साफ-सफाई नहीं करते, केवल खानापूर्ति कर हर महीने लाखो का बिल भुगतान प्राप्त कर रहा है। हाउसिंग बोर्ड के जिम्मेदार अधिकारियों को शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है। जानकारी मिली है कि ठेकेदार से हर महीने बोर्ड के अधिकारी, कुछ पंचायत और कालोनी के नेता टाइप के टुटपुजिए दस से बीस हजार रुपए वसूलते है. ऐसे हालत में लोगो का घर में रहना मुश्किल हो गया है। मकान नंबर एलआईजी-1026 का खुद हाल देख ले, फोटो और वीडियों देखने से स्पष्ट हो जाएगा। इस शिकायत को मंत्रीजी और विभागीय अधिकारी संज्ञान में लेकर उचित कार्रवाई करे..अन्यथा रेरा और उपभोक्ता फोरम मे शिकायत करने को लोग बाध्य होगे जो लोगों में इतना गुस्सा आ रहा उसके आते हैं वही यहां के रहने वाले लोगों ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर उनकी समस्याओं का हल नहीं निकला तो फिर इसके लिए गिरा और प्रदर्शन कर सकते हैं ज्यादातर कॉलोनी के लोग उसकी शिकायत कर कर कर थक चुके हैं ऐसे में जाहिर है कि इनका ऐसा गुस्सा करना लाजमी होगा बारिश के दिनों में और भी कई तरह की समस्या होती है मसलन पीने के पानी में जिंदगी गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होना साफ सफाई के नाम पर घास और पेड़ पौधों  की कटाई के अलावा और कुछ नहीं किया जाता इस बात की शिकायत कॉलोनी के लोगों से ठेकेदार से करते हैं तो वह उन्हें गंभीरता से नहीं लेता इतना ही नहीं कुछ रसूखदार का संरक्षण पाकर ठेकेदारों और सफाई कर्मचारी उल्टे लोगों से भीड़ जाते हैं।

Related posts